राजपूत बॉडीबिल्डर्स

Rajput bodybuilders in india


भवानी जय राजपूताना

Rajput bodybuilders in india

  1. भाई संग्राम सिंह चौगुले  - इनके बारे में तो आप सभी जानते है की ये भारत के बॉडी बिल्डर्स है ,संग्राम सिंह 1 बार मिस्टर यूनिवर्स ,6 बार मिस्टर इंडिया , 4 बार मिस्टर महाराष्ट्र ,3 बार मिस्टर वर्ल्ड ,और 3 बार मिस्टर एशिया का ख़िताब जीत चुके है। 

Rajput bodybuilders in india

 संग्राम सिंह मूल रूप से महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले थे ,इसके पिता और माता जी शिक्षक थे ,संग्राम सिंह का जन्म 28 दिसम्बर 1979 को कोल्हापुर महाराष्ट्र में हुआ था ,संग्राम सिंह ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के स्कूल से ही पूरी करी। 12 वी के बाद उन्होंने बहादुर पॉलटेक्निक कॉलेज से इलेक्ट्रिकल से डिप्लोमा किया ,इसके बाद उन्होंने आगे B.A के पढाई के लिए पुणे के मोर्डर्न कॉलेज में अपना प्रवेश करवया। 
संग्राम सिंह को बॉडीबिल्डिंग से बहुत प्यार था , आगे चल कर उनकी शादी एक फैशन डिजाइनर स्नेहल से हुई जो पुणे की ही रहने वाली थी। संग्राम सिंह ने बॉडीबिल्डिंग के साथ भी कई काम किये जिससे वह अपना खर्च पूरा कर सके। सग्राम सिंह जिस जिम में वर्कआउट किया करते थे  उसी जिम में  `उन्हें एक ट्रेनर की जॉब मिल गयी जिससे उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती चली गई। 

बॉडीबिल्डर संग्राम सिंह चौगुले



राजपूत बॉडीबिल्डर्स 





२. ठाकुर अनूप सिंह  - ठाकुर अनूप सिंह एक राजपूत बॉडीबिल्डर्स है , वह एक अभिनेता भी है ,जिन्होंने कई मूवीज और सीरियल्स में काम किया है। ठाकुर अनूप सिंह का जन्म २३मार्च 1989 में हुआ था ,ये उदयपुर राजस्थान से बेलॉन्ग करते है। उन्होंने 2013 में बने सीरियल महाभारत में ध्रतराष्ट्र का किरदार निभाया था। ठाकुर अनूप सिंह 2015 में 7 वी WBPF वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग में उन्होंने ख़िताब जीता।
2015 में 49 वि एशियाई फिटनेश  प्रतियोगिता  अपने नाम की।

ठाकुर अनूप सिंह ने कई मूवीज में काम किया और अपने बॉडीबिल्डिंग और अभिनय को दिखाया।




3 . भाई जीतेन्द्र सिंह राजपूत - जीतेन्द्र सिंह राजपूत भी एक राजपूत बॉडीबिल्डर्स है ,वह एक बॉडीबिल्डर  और फैशन मॉडल भी है। जीतेन्द्र सिंह एक ऑनलाइन ट्रेनर और transformation coach भी है।







4 .  महेन्द्र सिंह राजपूत -  महेन्द्र सिंह राजपूत एक राजपूत बॉडीबिल्डर्स है जिन्होंने mr. olympia का ख़िताब भी अपने  नाम किया है।


 महेन्द्र सिंह राजपूत 



बाकी राजपूत बॉडीबिल्डर्स को इस video पर देख सकते है।








जय राजपूताना जय भवानी।


राजपूत बॉडीबिल्डर्स राजपूत बॉडीबिल्डर्स Reviewed by Arnab Kumar Das on August 25, 2020 Rating: 5

13 comments:

Powered by Blogger.